Friday, Apr 26 2024 | Time 22:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महाराष्ट्र से श्रमिक विशेष ट्रेन में राजस्थान पहुंचा कोरोना संक्रमण

सीकर 17 मई (वार्ता) राजस्थान के सीकर जिले में रविवार को सात नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आये जिसमें से चार महाराष्ट्र से आई विशेष रेल में सीकर पहुंचे थे।
ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जे पी सैनी ने बताया कि शुक्रवार को मुंबई से विशेष ट्रेन से श्रीमाधोपुर पहुंचे चार व्यक्ति एक साथ रविवार को जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे जिले के स्वास्थ्य विभाग की चुनौती भी अब पहाड़ सी होती नजर आ रही है।
उन्होंने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पहुंचे श्रीमाधोपुर के वार्ड नम्बर 2 का 45 वर्षीय, वार्ड नम्बर 21 का 32 वर्षीय, थोई गांव का 38 वर्षीय और नांगल गांव का 52 वर्षीय शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला हैं। जिनके उपचार के साथ स्वास्थ्य विभाग ने उनकी ट्रेवल व कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगालने के साथ लोगों को आइसोलेट करना शुरू कर दिया है। प्रभावित इलाकों को सेनेटाइज किया जा रहा है। पुलिस को जाब्ता लगाकर क्षेत्र को जीरो मोबेलिटी किए जाने की कवायद भी शुरू हो गई है।
श्रीमाधोपुर के चार केस के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा अब 34 हो गया है। जिनमें से 22 मामले चार दिनों में जुड़े हैं। आज के सात केस से पहले गुरुवार और शुक्रवार को भी कोरोना संक्रमण के सात- सात केस सामने आए थे। जबकि एक केस शनिवार को खंडेला से सामने आया था।
जोशी रामसिंह
वार्ता
image