Friday, Apr 26 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


परिवहन विभाग में मोटर वाहन टैक्स ऑनलाइन जमा होगा

धौलपुर 13 जून (वार्ता) राजस्थान में परिवहन विभाग द्वारा दी जाने वाली विभिन्न सेवाएं वन टाइम टैक्स, ग्रीन टैक्स, मोटर वाहन टैक्स सहित लाईसेंस, रजिस्ट्रेशन आदि का शुल्क अब वाहन 4.0 एम के माध्यम से ऑनलाइन जमा होगा।
जिला परिवहन अधिकारी मनोज कुमार वर्मा ने आज यहां बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए आनलाइन लेन-देन का यह सिस्टम 15 जून से प्रारंभ होगा। वाहन स्वामी विभाग की बेवसाईट से 4.0 एप डाउनलोड कर सकते है। यह एप साप्ताहिक और राजकीय अवकाश वाले दिन भी कार्य करेगा। वर्तमान में परिवहन विभाग की सेवाओें से संबंधित बजटमदो में राशि जमा कराने की सुविधा वाहन 4.0 एप के माध्यम से उपलब्ध रहेगी।
उन्होंने बताया कि ई-ग्रास पोर्टल पर राशि जमा कराने में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए अब 15 जून से परिवहन विभाग से संबंधित सभी सेवाओं के लिए ई-ग्रास पोर्टल से लेनदेन नही होकर सीधे वाहन 4.0 एप पर ही भुगतान होगा। उन्होंने बताया कि वाहन स्वामियों द्वारा सभी भुगतान वाहन एप के माध्यम से होने से विभिन्न कार्यो और भुगतान की मॉनिटरिंग आसान हो जाएगी। नई व्यवस्थाओं से सभी सूचनाएं पोर्टल पर उपलब्ध होने से पारदर्शिता बढेगी, सेवाएं आसानी से मिल सकेंगी।
मंगल रामसिंह
वार्ता
image