Friday, Apr 26 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चीन से आयात पर तुरन्त प्रतिबंध लगाये भारत सरकार-खाचरियावास

जयपुर, 18 जून (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रण लिया है कि चीन से आने वाले सभी उत्पादों का बहिष्कार किया जायेगा और कोई भी कार्यकर्ता चीनी उत्पादों का उपयोग नहीं करेगा।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता श्री खाचरियावास ने कहा कि चीन की कायरतापूर्ण कार्यवाही में हमारे बीस सैनिकों के बलिदान के बाद पूरे देश में चीन के प्रति जबरदस्त बदले और नफरत की भावना व्याप्त है। देश की जनता चीन से बदला लेना चाहती हैं और चीन के खिलाफ भारत का प्रत्येक नागरिक भारतीय सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चीन को ऐसे बर्बरतापूर्ण कृत्य के लिये कभी माफ न करने का प्रण लिया है और देष की जनता से अपील की है कि तुरन्त प्रभाव से चीनी उत्पादों के आयात पर रोक लगाकर चीन का बहिष्कार किया जाये।
श्री खाचरियावास ने कहा कि अब वक्त आ गया है जब चीन को कमजोर करने के लिये चीन से आयात होने वाली वस्तुओं पर तुरन्त प्रभाव से पूर्णरूपेण प्रतिबंध लगा देना चाहिए। चीन ने जिस तरह का धोखा हमारे देश के सैनिकों के साथ किया है वो माफी के योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि इस वक्त पूरा देश चाहता है कि चीन को सबक सिखाया जाये। देश का प्रत्येक नागरिक सेना के साथ खडा है, देश के लिये सभी भारतवासी किसी भी हद तक जाकर चीन को सबक सिखाने के लिये तैयार हैं।
रामसिंह
वार्ता
image