Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हिन्दू जागरण मंच ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

बीकानेर, 19 जून (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर में हिन्दू जागरण मंच ने आज चीन के खिलाफ प्रदर्शन करके भारत चीन सीमा पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और चीनी वस्तुओं का दाह संस्कार किया।
इस अवसर पर हिन्दू जागरण मंच के प्रांत मंत्री जेठानंद व्यास ने कहा कि चीन ने गलवान घाटी में से धोखे से षड्यन्त्र के तहत हमारे 20 बहादुर वीर सैनिकों पर कायरतापूर्वक हमला किया जिससे हमारे एक कमाण्डर और 19 सैनिक शहीद हो गये। उन्होंने शहीद सैनिकों के परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए कहा कि हिन्दु जागरण मंच का प्रत्येक सदस्य देश और सेना के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर हर प्रकार का सहयोग देने के लिए कटिबद्ध है।
श्री व्यास ने कहा कि चीन द्वारा जिस प्रकार निहत्थे भारत माता के सपूतों पर कायराना हमला किया है इससे आमजन में अत्यधिक आक्रोश एवं गुस्सा है। देश का हर नागरिक मानसिक रूप से तैयार है कि वह चीन के सभी प्रकार के सामानों का बहिष्कार करे एवं चीनी सामान के स्थान पर स्वदेशी सामान खरीदने के लिए तत्पर है।
इस अवसर पर संगठन के विधि प्रमुख शैलेश गुप्ता ने हुतात्मा सैनिकों के परिवार के लिए शोक संदेश एवं राष्ट्रपति को भेजा गया ज्ञापन पढ़ कर सुनाया और महानगर संयोजक अंकित भारद्वाज ने चीन के सामान के बहिष्कार की शपथ दिलाई। इस अवसर पर विभाग संयोजक विनोद रावत, महानगर संरक्षक राजेन्द्र व्यास, महानगर अध्यक्ष बजरंग तंवर, अनिल पुरोहित, अशोक चांवरीया, सुशील रंगा, सन्नी, जगवीर, रूपेश आहूजा, चुन्नीलाल, ओम प्रकाश भाटी, निर्मल बिश्नोई, मोनू मोदी, वीरांगना वाहिनी की अर्चना थानवी, प्रमिला गौतम, सविता शर्मा, पूनम जोशी आदि ने विचार व्यक्त किये।
सुनील
वार्ता
image