Friday, Apr 26 2024 | Time 22:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निर्माण कार्यों की गुणवत्ता हर हाल में होगी सुनिश्चित -पायलट

जयपुर, 23 जून (वार्ता) राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि विभागीय निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री पायलट मंगलवार को जयपुर जिले के बस्सी में बस्सी से तूंगा सड़क (स्टेट हाईवे 24) चैड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया तथा मौके पर उपलब्ध मोबाइल गुणवत्ता जांच लैब द्वारा सड़क कार्य की गुणवत्ता का परीक्षण करवाया।
उन्होंने उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी ‘‘गुणवत्ता नियंत्रण सप्ताह‘‘ के दौरान विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर गुणवत्ता सम्बन्धी परीक्षण कार्य सम्पादित करने के साथ ही भविष्य में भी नियमित रूप से कार्यों का गुण नियंत्रण परीक्षण करें जिससे कि कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित हो सकें। उन्होंने चिन्हित निर्माण कार्यों की गुणवत्ता परीक्षण हेतु संबंधित संवेदक द्वारा मौके पर ही फील्ड लैब की स्थापना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान श्री पायलट के साथ बस्सी विधायक लक्ष्मण मीणा सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग के शासन सचिव, मुख्य अभियंता-गुण नियंत्रण, गुण नियंत्रण प्रयोगशाला के प्रभारी तथा अन्य विभागीय अभियंता उपस्थित रहें।
उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा विभागीय निर्माण कार्यों में प्रभावी गुणवत्ता नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए 22 से 28 जून तक ‘‘गुणवत्ता नियंत्रण सप्ताह‘‘ मनाया जा रहा है। इसमें सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता से लेकर अधिशाषी अभियंता स्तर के अधिकारी विभिन्न कार्यों का निरीक्षण तथा गुणवत्ता सम्बंधी परीक्षण का कार्य करेंगे। साथ ही विभाग के कार्यों का गुणवत्ता परीक्षण अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के विशेषज्ञ व्याख्याताओं से भी करवाया जाएगा।
रामसिंह
वार्ता
image