Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उद्यमियों की समस्याओं एवं सुझावों पर कार्यवाही के लिए जिला कलक्टर्स निर्देशित

जयपुर, 25 जून (वार्ता) राजस्थान में उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने जिला कलक्टरों एवं संबंधित विभागों को पत्र लिखकर कोरोना महामारी से पहले प्रदेश में आयोजित संभागीय कार्यशालाओं में प्राप्त सुझावों व समस्याओ के त्वरित निस्तारण व कार्यवाही के लिए कहा है।
डॉ. अग्रवाल ने आज यहां बताया कि उन्होंने जिला उद्योग केन्द्रों को भी स्थानीय स्तर पर समन्वय बनाते हुए जिला स्तरीय सुझावों के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उद्योग विभाग अब उद्यमियों की समस्याओ व सुझावों पर कार्यवाही के प्रति गंभीर है।
उन्होंने बताया कि राज्य में नवंबर-दिसंबर, 19 में सभी संभागों में संभाग स्तरीय संवाद कार्यशालाओं का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि इन संवाद कार्यशालाओं में उद्योग मंत्री, एसीएस उद्योग, आयुक्त उद्योग सहित संभाग के जिला प्रशासन, संबंधित विभागों, रीको प्रभारियों, आरएफसी के साथ ही संभाग के औद्योगिक परिसंघों के प्रतिनिधियोें ने हिस्सा लिया था।
उन्होंने बताया कि कार्यशालाओं में चिन्हित विभिन्न सुझावों व समस्याओं पर कार्यवाही के लिए राज्य स्तर व जिला स्तर के अनुसार चिन्हित किया गया था। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि संभागीय कार्यशालाओं में प्राप्त सुझावों व समस्याओं में से कार्यवाही से शेष सुझावों व समस्याओं पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।
रामसिंह
वार्ता
image