Friday, Apr 26 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एटीएम काटकर 23 लाख रुपये लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

जयपुर, 29 जून (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के मुहाना थाना क्षेत्र में गत 22 जून को एसबीआई का एटीएम काटकर 23 लाख 77 हजार रुपये लूटकर ले जाने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) योगेश दाधीच ने आज बताया कि 22 जून को बदमाशों ने विधानसभा नगर ग्राम धोलाई में लगे एस.बी.आई बैंक के एटीएम के गार्ड को बंधक बना लिया और एटीएम काटकर करीब 23 लाख 77 हजार रूपयों से भरे बॉक्स निकाल कर फरार हाे गये। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण अवनीश कुमार एवं सहायक पुलिस आयुक्त, मानसरोवर श्री संजीव चौधरी के मार्गदर्शन में एक दल गठित किया।
उन्होंने बताया कि इस दल ने गहन जांच के बाद अन्तर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों रंजन कुमार (30), देवेन्द्र उर्फ देवा (25) और अब्दुल वहीद भट्ट उर्फ अमन (32) को जयपुर, गुडगांव, हरियाणा से गिरफ्तार किया। श्री दाधीच ने बताया कि इनके मेवात की एटीएम काटने वाले गिरो से तार जुड़े हैं। पूछताछ में इन्होंने फरवरी 2017 में गुड़गांव स्थित मणप्पुरम गोल्ड लॉन कम्पनी से 30 किलो सोना, और आठ लाख रूपये लूट की वारदात देना कबूला है। इनसे एटीएम काटने में प्रयुक्त गैस कटर ब्लो पाईप, गैस सलेण्डर, एटीएम मशीन के बॉक्स, रेकी में प्रयुक्त ईको स्पोर्ट कार एवं एक पावर बाईक आदि बरामद किया किया गया है।
सुनील
वार्ता
image