Friday, Apr 26 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना के बढ़ते संक्रमण से घबराएं नहीं, सतर्क रहें-डा.शर्मा

जयपुर 06 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश मेें बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर आमजन का आव्हान किया है कि वे इस दौर में घबराएं नहीं बल्कि सतर्क और सजग रहकर इसका मुकाबला करें।
डा.शर्मा ने आज यहां कहा कि कुछ लोगों की थोड़ी सी भी लापरवाही न केवल परिवार, समाज और राज्य पर भारी पड़ सकती है बल्कि बड़ी आपदा का रूप भी ले सकती है। उन्होंने आमजन को कोरोना का प्रोटोकॉल की पालना करते हुए बार-बार साबुन से हाथ धोने, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिग रखने, भीड़ या समूह में आवश्यकता पड़ने पर ही जाने और सभी सावधानियां बरतने की अपील की है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में भले ही कोरोना प्रभावितों की संख्या 20688 तक पहुंच गई लेकिन 16 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ होकर घर भी पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि देश में सर्वाधिक रिकवरी रेशो राजस्थान का ही रहा है। वर्तमान में 79 प्रतिशत लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से होने वाली मृत्यु दर भी 2.26 प्रतिशत ही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कुल 3949 एक्टिव केसेज हैं, जो भी सामान्य उपचार से तेजी से ठीक हो रहे हैं।
डा.शर्मा ने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करने पर है। जितने ज्यादा टेस्ट किए जाएंगे, उतनी ही जल्दी कोरोना पर लगाम लगाई जा सकेगी। प्रदेश में अब तक नौ लाख 20 हजार 600 लोगों की जांचें कर प्रदेश अन्य प्रदेशों से आगे है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में दोगुने केसेज होने की संख्या भी 31 दिन जा पहुंची है, जो कि प्रदेश के लिए सुखद बात है।
रामसिंह
वार्ता
image