Friday, Apr 26 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संगरिया में युवती और किशोर की नहर में डूबने से मौत

श्रीगंगानगर, 10 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के संगरिया कस्बे के समीप सार्दुल ब्रांच नहर पर आज एक के बाद एक लगातार तीन हादसों में एक किशोर और एक युवती की मौत हो गई, जबकि एक वृद्ध को नहर में कूदते देख कर दो युवकों ने बचा लिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह 15 वर्षीय किशोर योगेश मेघवाल सार्दुल ब्रांच नहर की बुर्जी संख्या 77 के पास पानी पीने के लिए नहर पर आया था। पांव फिसल जाने से नहर में जा गिरा। नजदीक खेतों में काम कर रहे लोग भाग कर आए। उन्होंने योगेश को निकाला और हॉस्पिटल पहुंचाया लेकिन तब तक मृत्यु हो गई थी।
इसके कुछ देर बाद ही कस्बे के निकट नाथवाना पुल से एक बुजुर्ग व्यक्ति ने नहर में छलांग लगा दी। उसी समय मोटरसाइकिल पर दो युवक पुल से गुजर रहे थे। उन्होंने बुजुर्ग को नहर में कूदते देखा तो शोर मचा दिया। दोनों युवकों तथा अन्य लोगों ने बुजुर्ग को बाहर निकाल लिया।
एक अन्य घटना के तहत दोपहर करीब दो बजे संगरिया की ओर से 20-21 वर्षीय एक लड़की बड़ी तेजी से दौड़ते पुल पर आई और नहर में कूद गई। बताया जा रहा है कि लड़की के परिवार के सदस्य पीछे ही दौड़ते हुए आ रहे थे। नहर में पानी का बहाव तेज होने के कारण लड़की को बचाया नहीं जा सका। जब पुलिस ने लोगों की मदद से लड़की को बाहर निकल आया तो उसकी मृत्यु हो चुकी थी। लड़की के परिवार वालों ने किसी भी तरह की कानूनी और पोस्टमार्टम करवाने से इन्कार कर दिया। वे घटनास्थल से ही शव को सीधे अंतिम संस्कार के लिए घर ले गए। बताया जा रहा है कि यह लड़की किसी बात पर नाराज होकर घर से निकली थी।
सेठी सुनील
वार्ता
image