Friday, Apr 26 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिकित्साकर्मियों ने मनाया कोरोना संक्रमितों के साथ रक्षाबंधन

भरतपुर, 03 अगस्त (वार्ता) कोरोना के कहर ने जब दुनियाभर में सभी धार्मिकों गतिविधियों और त्याैहारों पर रोक लगाने को मजबूर कर दिया है, ऐसे में राजस्थान में भरतपर के एक अस्पताल के चिकित्साकर्मियों ने कोरोना संक्रमितों के साथ रक्षा बंधन मनाकर अनूठा उदाहरण पेश किया।
भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में कोरोना संक्रमतों के आसपास किसी के भी आने जाने की अनुमति नहीं होने के कारण यहां भर्ती महिला, पुरूष एवं बच्चों के मन मेंं रक्षाबंधन के अवसर पर घर पर होने की कसक थी। मरीजों की इस मनोदशा को भांप कर आरबीएम अस्पताल के चिकित्साकर्मियों ने बिना किसी पूर्व घोषणा के ऐसा अनूठा कार्य किया कि संक्रमितों सहित सभी को सुखद आश्चर्य हुआ।
रक्षाबंधन के अवसर पर शुभ मुहूर्त में बिना किसी को कुछ बताये महिला एवं पुरूष चिकित्साकर्मी पीपीई किट पहनकर अस्पताल में भर्ती मरीजों को राखी बांधने एवं बंधवाने पहुंचे तो नजारा देखने लायक था। एक तरफ पुरूष चिकित्साकर्मियों ने कोरोना वार्ड में भर्ती महिला मरीजों से राखियां बंधवाई तो वहीं दूसरी तरफ महिला चिकित्साकर्मियों ने पुरुषों को राखी बांधी। आपात स्थिति के बीच बने इन अनूठे रिश्तों में मिठास भरते हुए पुरूष चिकित्साकर्मियों ने अपनी इन धर्म बहनों को उपहार भी दिए जबकि महिला चिकित्साकर्मियों ने अपने इन धर्म भाईयो को राखी बांध कर मिठाई भी खिलाई।
गुप्ता सुनील
वार्ता
image