Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जैसलमेर में विधायकों की बाड़ाबंदी से सियासत गरमाई

जैसलमेर, 05 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के जैसलमेर के जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा के नेृतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओ ने जिला कलेक्टर को राज्यपाल कलराज मिश्र के नाम ज्ञापन सौंपकर यहां के होटलों में बंद राज्य सरकार को मुक्त करवाने की मांग की है।
सूत्रों ने बताया कि भाजपा नगर मंडल ने भी राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपकर विधायकों एवं मंत्रियों के लिए तनोट मातेश्वरी मन्दिर को खोले जाने का विरोध किया। बुधवार को इन मंत्रियों एवं विधायकों का तनोट जाने का कार्यक्रम था, लेकिन अंतिम समय में इनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।
उधर भारतीय किसान संघ अपनी मांगों को लेकर जैसलमेर में गुरुवार को महापड़ाव एवं विशाल प्रदर्शन करने जा रहा हैं।
राजस्थान की सियासत इन दिनो जैसलमेर में गर्माती जा रही है। शह मात के इस खेल में जैसलमेर के प्रमुख दो होटलो सूर्यगढ़ और गोरबंध पैलेस में बाड़ाबंदी में मौजूद विधायक मंत्री अब आगे की रणनीति बनाने में जुटे हैं। हालांकि कई विधायक एवं मंत्री जैसलमेर यात्रा का आनंद भी उठा रहे हैं। मंगलवार रात गोरबंध पैलेस में राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे का जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान केक काटा गया। राज्य में जिम शुरु होने पर कई विधायकों ने सूर्यगढ़ होटल में जिम में पसीना बहाया।
वही भाजपा ने अब कांग्रेस की बाड़ाबंदी का विरोध करना शुरु कर दिया हैं। इसी कड़ी में राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर जैसलमेर को दिये ज्ञापन के बारे मे बताते हुए जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा ने बताया कि पिछले करीब 25 दिनों से प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं है। प्रशासनिक कानून व्यवस्था लचर हो चुकी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार कहीं नजर नहीं आ रही है। विधायक कभी जयपुर तो कभी जैसलमेर की पांच सितारा होटलों में आराम कर रहे हैं। दिखावे के लिए फाईलों को इधर-उधर किया जा रहा है। मंत्री मंदिरों में पूजा अर्चना में लगे हैं जबकि मंदिर आम आदमी के लिए बंद है।
भाटिया सुनील
वार्ता
image