Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जन घोषणा पत्र के 85 प्रतिशत बिंदु पूर्ण एवं प्रगतिरत- ड़ा.कल्ला

जयपुर, 04 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान सरकार के नीतिगत दस्तावेज जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन के लिए जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की अध्यक्षता में गठित मंत्रीमण्डलीय उप समिति की बैठक शुक्रवार को शासन सचिवालय में दो सत्रों में आयोजित की गई।
बैठक के प्रथम सत्र में स्कूल शिक्षा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा तथा प्रशासनिक सुधार विभाग की प्रगति की समीक्षा की गई। दूसरे सत्र में वित्त, स्वायत्त शासन, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज, कृषि एवं उद्यानिकी, पर्यटन, नगरीय विकास एवं आवासन तथा युवा मामलात एवं खेल विभाग से सम्बंधित जन घोषणा पत्र के बिन्दुओं की समीक्षा हुई।
डॉ कल्ला ने बैठक के बाद बताया कि ‘जन घोषणा पत्र‘ के तहत विभिन्न विभागों से सम्बंधित 510 बिन्दुओं में से 85 प्रतिशत बिन्दुओं (435 बिंदु) पर अच्छी प्रगति है, इन बिन्दुओं के कार्य पूर्ण एवं प्रगतिरत हैं। इनमें से 141 घोषणाओं (27.6 प्रतिशत) से सम्बंधित कार्यों को पूरा कर लिया गया है, 97 कार्य (19 प्रतिशत) अनवरत प्रकृति (कंटीन्यू इन नेचर) के हैं तथा 197 कार्य (38.6 प्रतिशत) प्रगतिरत हैं।
डॉ. कल्ला ने बताया कि दो चरणों की बैठक में मेला प्राधिकरण का गठन, खेल नीति जारी करने, प्रदेश के गांवों में खेल स्टेडियमों का विकास और युवा बोर्ड बनाने जैसे बिन्दुओं सहित अन्य बिंदुओं पर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए गए।
रामसिंह
वार्ता
image