Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अंतर्राज्यीय लुटेरे गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 16 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन थाना क्षेत्र में पुलिस ने राजस्थान के विभिन्न जिलों सहित मध्यप्रदेश में लूट एवं हत्या करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने आज बताया कि कपासन थानाधिकारी हिमांशुसिंह ने हत्या के मामले में वांछित कालबेलिया गिरोह के एक सदस्य को टोंक जिले के जंगलों में गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की तो उसने अपने गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि गिरोह में कुल 15 सदस्य है जिनमें चित्तौड़गढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले कालबेलिया समाज के बदमाशों सहित बूंदी एवं टोंक के भी अपराधी शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि उसने पूछताछ में बताया कि सबने मिलकर चित्तौड़गढ़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 19, बूंदी में तीन, अलवर के टपुकड़ा में एक एवं मध्यप्रदेश के सिंगोली में तीन वारदातें की हैं जिनमें दो लोगों की हत्या भी शामिल हैं। उसकी सूचना के आधार पर गिरोह के पांच सदस्यों को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी को नामजद कर उनकी तलाश की जा रही है।
श्री भार्गव ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य राह चलती महिलाओं एवं बुजुर्गों के साथ बेरहमी से मारपीट करके उनके पहने जेवर एवं नकदी लूट लेते हैं और कभी कभी यह हत्या तक कर देते हैं। इस गिरोह का खुलासा करने में कपासन थाने के सिपाही रतनलाल की प्रमुख भूमिका होने पर उन्हें पुरुस्कृत किया जाएगा।
व्यास सुनील
वार्ता
image