Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गहलोत द्वारा मेट्रो फेज बी के पूर्ण होने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराना हास्यास्पद-शेखावत

जयपुर 24 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मंत्री राजपालसिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जयपुर मेट्रो फेज बी के पूर्ण होने में पांच वर्ष की देरी के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिम्मेदार ठहराने को हास्यास्पद एवं तथ्यहीन बताया है।
श्री शेखावत ने आज यहां एक बयान में कहा सच यह है कि मेट्रो फेज ए का काम भी भाजपा शासन ने ही पूरा कर इसे परिचालन योग्य बनाया था। जबकि इन्हीं श्री गहलोत ने इसके परिचालन योग्य होने से पहले ही तथा बिना किसी सुरक्षा जांच के झूठी वाहवाही लेने के लिए आनन फानन में इसका उद्घाटन कर दिया था।
उन्होंने कहा कि श्री गहलोत को यह जानकारी होनी चाहिए कि मेट्रो फेज बी परियोजना की लागत का 92 प्रतिशत आर्थिक खर्च तथा 93 प्रतिशत भौतिक कार्य भाजपा के शासन के दरमियान ही पूरा कर लिया गया था। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में परियोजना लागत का केवल आठ प्रतिशत खर्चा ही गहलोत सरकार ने वहन किया है।
श्री शेखावत ने कहा कि प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे श्री गहलोत जैसे वरिष्ठ नेता को इस प्रकार का तथ्यहीन बयान शोभा नहीं देता। उन्हें इस प्रकार की राजनैतिक बयानबाजी के बजाय द्रव्यवती नदी परियोजना जैसे जनहित के कार्य पर ध्यान देना चाहिए, जो वर्तमान सरकार की कंगाली के चलते लगभग बंद तथा बुरे हालातों में है।
रामसिंह
वार्ता
image