Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निगम चुनावों में कांग्रेस की जीत प्रदेश को विकास के रास्ते पर लेकर जायेगी-खाचरियावास

जयपुर, 12 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा है कि कड़ी से कड़ी जोड़कर नगर निगम चुनावों में कांग्रेस की जीत प्रदेश को विकास के रास्ते पर लेकर जायेगी।
श्री खाचरियावास ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नगर निगम चुनाव में “जीतेगी जनता-जीतेगा जयपुर” नारे के साथ कांग्रेस पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि जयपुर में हाउस टैक्स माफ करना, हाउस टैक्स के बकाया 350 करोड़ रू. माफ करना, घाट की गुणी में टनल, जयपुर की कच्ची बस्तियों का नियमन और पट्टे देने, स्टेट ग्रांट में एक रू. में पटटे देना, जयपुर में मेट्रो ट्रेन, एलीवेटेड रोड, रामनिवास बाग पार्किंग, आधुनिक जयपुर में बनी सभी पुलिया कांग्रेस सरकार की देन हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हाउस टैक्स माफ किया था और भाजपा की वसुंधरा सरकार ने यूडी टैक्स जयपुर की जनता पर लाद दिया। आज भी यूडी टैक्स के नोटिसों को जनता भुगत रही है। यह यूडी टैक्स भाजपा सरकार की देन है।
श्री खाचरियावास ने कहा कि जयपुर की सफाई व्यवस्था को गति देकर घर-घर तक विकास योजनाओं को पहुंचाना कांग्रेस सरकार की जिम्मेदारी हैं। कोरोना संकट में जयपुर, कोटा, जोधपुर सहित राज्य के प्रत्येक घर में छह करोड़ लोगों को फ्री गेंहू और दाल उपलब्ध कराना, हर घर में जरूरतमंद व्यक्ति को सूखे राशन कीट पहुंचाना, बुजुर्ग विकलांग और विधवा पेंशन 78 लाख परिवारों को राजस्थान में पहुंचाई जा रही है, रोडवेज की बसों से अस्थि विसर्जन के लिये फ्री में हरिद्धार तक लोगों को आने और जाने की सु विधा राज्य सरकार द्वारा दी गई।
रामसिंह
वार्ता
image