Friday, Apr 26 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एक्सईएन और सेवानिवृत्त एईएन करीब सवा लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर 17 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार वर्मा एवं सेवानिवृत्त सहायक अभियंता जी एस चाहर को निर्माण कार्य के बिलों को पास करने के मामले में लगभग सवा लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों आज गिरफ्तार किया।
ब्यूरों के अनुसार यह रिश्वत परिवादी एवं ठेकेदार जय किशन से पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन में कराए गए कार्यों का बिल पास करने की एवज में मांगी गई। ब्यूरो टीम ने परिवादी से रिश्वत लेते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से परिवादी द्वारा दिये गये 1.26 लाख रुपए बरामद कर लिये गये। आरोपियों ने इससे पहले सत्यापन के दौरान 68 हजार रुपए पहले ही ले लिये थे।
राजस्थान पुलिस आवासन निर्माण निगम पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा जारी आदेश के अनुसार 35 क्वार्टरों के निर्माण के बिलों के भुगतान के एवज में परिवादी से श्री चाहर ने स्वयं के लिए दो प्रतिशत एवं श्री वर्मा के लिए एक प्रतिशत और लेखा शाखा के लिए 0़ 50 प्रतिशत राशि की मांग की गई थी। श्री वर्मा पुलिस मुख्यालय के अधीन पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन में डेपुटेशन पर डीजीएम तकनीक जबकि श्री चाहर संविदा पर पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन में कार्यरत है।
एसीबी महानिदेशक बी एल सोनी के पदभार संभालने के बाद उनके निर्देशन में ब्यूरो की यह पहली बड़ी कार्रवाई सामने आई हैं।
जोरा
वार्ता
image