Friday, Apr 26 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसान विरोधी अधिनियमों के विरोध में करवाए हस्ताक्षर

बारां 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा द्वारा नियुक्त पूर्व महासचिव प्रदेश कांग्रेस पंकज मेहता ने सोमवार को कृषि उपज मण्डी परिसर में पहुंच कर कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल के साथ व्यापारियों, किसानों, मुनीम गुमाश्ताओं तथा मजदूरों के हस्ताक्षर करवाएं तथा कांग्रेसजनों की बैठक ली।
किसान भवन में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए श्री मेहता ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा देश के किसानों की दुर्दशा और इस क्षेत्र को निजी क्षेत्र की ओर धकेलने वाले तीन अधिनियमों को पारित किया गया है, जो देश के किसान एवं खेतीहर मजदूरों के हितों पर कुठाराघात करने वाले है।
उन्होंने कहा कि इन अधिनियमों से होने वाले नुकसान के संरक्षण के लिए देशभर में कांग्रेस पार्टी तथा किसान संगठनों द्वारा बडे स्तर पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है, लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा अडिग रवैये को अपनाकर देश के अन्नदाता को समाप्त करने की ओर अग्रसर हो रही है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेसजनों से विधानसभा एवं ब्लाकवार निर्धारित प्रपत्र में 31 अक्टूबर तक अधिक से अधिक किसानोंए खेतीहर मजदूरोंए मण्डी के दुकानदारोंए विविध विभागों के कर्मचारियों आदि से हस्ताक्षर करवाकर सात नवम्बर तक प्रपत्रों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी को आवश्यक रूप से भिजवाने हेतु निर्देशित किया गया।
शाह रामसिंह
वार्ता
image