Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वत लेते अति0 जिला परियोजना समन्वयक गिरफ्तार

कोटा, 19 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा देहात भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) दल ने आज झालावाड़ के जिला परियोजना समन्वयक कार्यालय में अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक को आज 40 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रेरणा शेखावत ने बताया कि परिवादी झालावाड़ निवासी ईश्वर सिंह ने गत 19 अक्टूबर को ब्यूरो को शिकायत की थी कि उसकी फर्म ने राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा परियोजना के तहत झालावाड़ जिले के सलोतीया गांव में भवन निर्माण का कार्य किया था जिसकी कुल लागत 37 लाख रुपए थी जिसके बकाया 22 लाख रुपए के बिल पास करने की एवज में शिक्षा विभाग, झालावाड़ के एडीपीसी का सहायक लेखा अधिकारी एवं वरिष्ठ सहायक उससे दो प्रतिशत के हिसाब से 44 हजार रूपए की रिश्वत की मांग कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि सत्यापन करवाने पर शिकायत की पुष्टि हो गयी तो ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए ईश्वर सिंह को 40 हजार रूपए देकर अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक दीपक वर्मा के पास भेजा। वर्मा ने जैसे ही परिवादी से रिश्वत की राशि ली, ब्यूरो की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में दो और अधिकारियों की भूमिका की जांच की जा रही है।
हाड़ा सुनील
वार्ता
image