Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर में कोविड़ रोगियों की संख्या में आश्चर्यजनक गिरावट

बीकानेर, 03 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर में कोविड़-19 से दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित रोगियों की रिपोर्ट ग्राफ में आश्चर्यजनक तौर पर गिरावट आ रही है।
पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही ने यूनीवार्ता से बातचीत में कोविड रोगी कम होने की बात तो मानते हैं लेकिन फिर भी वे यही कहते हैं कोरोना कम हुआ है लेकिन खत्म नहीं हुआ है। सतर्क रहकर अपना और घर-परिवार का ख्याल रखें। बावजूद इसके डॉ. सिरोही हालातों को देखते हुए कोरोना को खत्म करने के लिए पुख्ता बंदोबस्तों को और मजबूत करने में दिन-रात जुटे हुए हैं।
ड़ा सिरोही ने कहा कि बीकानेर में वर्तमान में कोरोना मरीजों के लिए 450 बैड उपलब्ध है साथ ही 2200 ऑक्सीजन सिलेण्डर भी आ गए हैं। किसी भी तरह की परिस्थिति हो या गंभीर हालात में भी वे अधिकाधिक रोगियों को तुरंत इलाज, ऑक्सीजन, दवाईयां मिले इसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रहे हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट में जहां कमी आयी है वहीं भर्ती कोरोना पॉजिटिव रोगी की संख्या भी घट गयी है। एक सवाल के जवाब में डॉ. सिरोही ने बताया कि स्टाफ की कोई कमी नहीं, बैड और ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं है कुल मिलाकर सभी तरह की व्यवस्थाएं कोविड को लेकर ठीक है। इसलिए अब मर्दाना, जनाना, ट्रोमा सेंटर, कार्डियोलॉजी सहित अनेक विभागों में ध्यान देना शुरु कर दिया है।
एक प्रश्न के उत्तर में डॉ. परमेंद्र सिरोही ने बताया कि उन्होंने एक विजन बनाया है। ठेकेदार, सुपरवाईजर, चैकीदार तीनों को बुलाकर कहा है कि अच्छी से अच्छी साफ-सफाई उन्हें चाहिए। इसी का नतीजा है कि पहले से सफाई व्यवस्था सुधरी है।
संजय रामसिंह
वार्ता
image