Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर निगम चुनाव के लिए सरगर्मियां हुई तेज

अजमेर 08 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में आगामी 28 जनवरी को होने वाले अजमेर नगर निगम चुनाव के लिए चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है।
निकाय चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवार नगर निगम कार्यालय में अनापत्ति प्रमाण लेने के लिए कतारबद्ध खड़े हैं। दावेदारों को निगम की ओर से नगरीय विकास कर, गृहकर, दुकान किराया आदि बातों की नियमानुसार चुनाव आवेदन से पूर्व अनापत्ति प्रमाण लेना आवश्यक है।
चुनाव लड़ने वाले दावेदार यहां कांग्रेस एवं भाजपा का टिकट हासिल करने के लिए जुगत लगा रहे हैं। भाजपा ने तो चुनाव प्रभारी भी नियुक्त कर दिए हैं। इतना ही नहीं वरिष्ठ भाजपा नेता एवं प्रभारी अरुण चतुर्वेदी अजमेर में बैठक ले चुके हैं। कांग्रेस में भी टिकट के दावेदार टिकट के लिए स्थानीय नेताओं तक प्रयास कर रहे है।
आम आदमी पार्टी पिछले छह महीने से नगर निगम के सभी 80 वार्डों पर अपने प्रत्याशी खड़े करने की घोषणा कर चुकी है और अब भारतीय पब्लिक लेबर पार्टी (बीपीएल) ने भी निगम के सभी वार्डों में क्षेत्रवासियों की सहमति से पार्टी स्तर पर प्रत्याशियों को टिकट देकर चुनाव लड़ाना तय किया है। पार्टी के चुनाव प्रभारी गणेश गेरोटिया ने बताया कि पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनोद पारीक 14 जनवरी को जयपुर में पार्षद पद के प्रत्याशियों के नाम तय करेंगे।
उधर निकाय चुनाव आचार संहिता के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति कर दी है। जिले में अजमेर नगर निगम के अलावा किशनगढ़ नगर परिषद तथा केकड़ी, सरवाड़, एवं विजयनगर में भी चुनाव होने हैं।
अनुराग जोरा
वार्ता
image