Tuesday, Mar 2 2021 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ब्रिटेन नहीं करेगा लॉकडाउन के नियमों में बदलाव
  • मोल्दोवा खरीदा कोरोका की वैक्सीन की 10 लाख खुराक
  • 'देशभर में सोमवार को 1 47 लाख से ज्यादा लोगों को दी गयी वैक्सीन की डोज'
राज्य » राजस्थान


कोरोना वैक्सीन की पहली खैप पहुंची उदयपुर

उदयपुर, 13 जनवरी (वार्ता) आखिरकार कोरोना पर नियंत्रण एवं बचाव को लेकर आज उदयपुरवासियों ने उस समय राहत की सांस ली जब वायुयान से कोरोना वैक्सीन कर पहली खैप उदयपुर पहुंची।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि संभाग के हेल्थ वर्कर्स के लिए एक लाख 500 डोस वैक्सीन प्राप्त हुए है। डबोक एयरपोर्ट पर वैक्सीन हेतु सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। वैक्सीन को पूर्ण सुरक्षा के साथ वैक्सीन वैन द्वारा पूर्ण निगरानी में एस्कॉर्ट सहित बड़ी स्थित वैक्सीन भंडारण केंद्र पर लाया गया।
डॉ. खराड़ी ने बताया ििक प्राप्त वैक्सीन भंडारण केंद्र पर आवश्यक तापमान 2 से 8 डिग्री के मध्य भंडारित किया गया है एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु भण्डारण केंद्र पर 24 घंटे प्रतिदिन पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।
प्रथम चरण में हेल्थ केयर वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा जिसका शुभारंभ 16 जनवरी को किया जाएगा। आने वाले समय में राज्य सरकार से प्राप्त दिशा निर्देशानुसार ही डब्ल्यूआईसीध्डब्ल्यूआईएफ केंद्र से अन्य जिलों में निर्धारित कोल्ड चैन केंद्रों पर सप्लाई की जा रही है।
उन्होंने बताया कि जिले में कोविड वैक्सीनेशन के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं इस हेतु दो चरणों में 20 जगहों पर ड्राई रन भी किया जा चुका है एवं वैक्सीनेशन हेतु आवश्यक ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है।
रामसिंह
वार्ता
image