Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शर्मा ने स्कूलों का निरीक्षण कर देखी एसओपी की अनुपालना

जयपुर, 18 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में जयपुर के सम्भागीय आयुक्त डॉ.समित शर्मा ने करीब नौ माह बाद राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशानुसार (एसओपी) के साथ आज से प्रारम्भ हुए विद्यालयों का अवलोकन कर विद्यार्थियों की सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सेनेटाइजेशन, टेम्परेचर मॉनिटरिंग डिवाइस, मास्क आदि के साथ बैठक व्यवस्था, साफ-सफाई, उपस्थिति, साधन-संसाधनों के बारे में जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
श्री शर्मा ने राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बनीपार्क, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय गणगौरी बाजार, पं.दीनदयाल उपाध्याय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रथखाना का निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि सभी जगह एसओपी की पालना सुचारू रूप से की जा रही थी, जिसमें बच्चों की बैठक व्यवस्था उचित दूरी के साथ की गई थी एवं फेस मास्क भी लगाया जा रहा था। बच्चों की उपस्थिति कम जरूर थी लेकिन जो बच्चे स्कूल पहुंचे वे काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने कई बच्चों को चॉकलेट प्रदान कर लम्बी छुट्टियों के बाद पहले दिन का अहसास कराया।
उन्होंने इन विद्यालयों में पाई गई कुछ कमियों को ठीक करने के बारे में स्कूल प्रबन्धन को निर्देशित भी किया। उन्होंने कक्षा 1 से आठवीं तक के बच्चों के पोर्टफोलियो पर कार्यमूल्यांकन आवश्यक रूप से किए जाने, कई जगह ब्लैक बोर्ड एवं फर्नीचर पर रंग-रोगन करवाने, स्कूलों में साफ-सफाई एवं फर्नीचर की मरम्मत के भी निर्देश दिए। उन्होंने कक्षाओं में प्रकाश के लिए साधारण बल्ब के बजाय एलईडी बल्ब लगाने के निर्देश दिए।
रामसिंह
वार्ता
image