Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अंतर्राज्यीय एटीएम चोर गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार

अलवर, 06 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर पुलिस ने एटीएम लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करके उनसे लूट के दो लाख रुपये बरामद किये हैं।
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने आज यहां पत्रकारों बताया कि 22 जनवरी को लक्षमणगढ़ थाना क्षेत्र के मौजपुर में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को अज्ञात बदमाश काट कर ले गए थे। एटीएम में करीब छह लाख रुपये थे। पुलिस ने गहन जांच पड़ताल के हरियाणा के अनवर, मुस्तफा, तालीम एवं भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र के निवासी इरशाद को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि बताया कि एटीएम लूट की राशि में से दो लाख दो हजार रुपये बोलेरो गाड़ी से बरामद किये गये हैं। इस गिरोह ने महाराष्ट्र में दो एटीएम तोड़ने और एक मध्यप्रदेश में वारदात करना स्वीकारा है।
उन्होंने बताया कि साइबर सेल की मदद से मोबाइल लोकेशन मिलने पर एक कंटेनर को चिन्हित किया गया जो वारदातों में प्रयुक्त किया जाता था। पुलिस ने उस कंटेनर की तलाश किया और भागदौड़ के बाद उस कंटेनर को रोक लिया। उसमें सवार इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
गौतम ने इनकी वारदात करने की शैली का खुलासा करते हुए बताया कि वारदात के लिये ये लोग एक कंटेनर, एक जीप और एटीएम तोड़ने के औजार रखते हैं। ये लोग पहले एटीएम की रेकी करते हैं फिर मौके मिलने पर जीप की मदद से एटीएम उखाड़ कर जीप में डाल लेते हैं। कुछ दूर जाकर जीप को ये कंटेनर में चढ़ा लेते हैं। जिससे ये आसानी से पकड़ में नहीं आते। कंटेनर में ये जैमर लगा देते हैं जिससे इनके मोबाइल पर कोई बात नहीं कर पाये।
जैन सुनील
वार्ता
image