Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कर्नाटक में कोरोना के 15000 से अधिक नये मामले, 146 की मौत
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » राजस्थान


विख्यात डेजर्ट फैस्टिवल 25 फरवरी से आयोजित होगा

जैसलमेर, 10 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर के विश्वविख्यात डेजर्ट फैस्टीवल 25 से 27 फरवरी को आयोजित हो रहा है।
आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि राज्य सरकार ने इसके आयोजन की मंजूरी प्रदान कर दी है। डेजर्ट फैस्टीवल आयोजन में वर्तमान में कोविड महामारी के कारण खतरे के बादल मंडरा रहे थे, लेकिन जिला कलेक्टर आशीष मोदी एवं विधायक रूपाराम धनदेव की आयोजन के लिये भेजी गई अनुशंशा के प्रस्ताव के बाद राज्य सरकार ने इसके आयोजन की स्वीकृति प्रदान कर दी। उसके बाद इसके आयोजन की युद्वस्तर की तैयारियां शुरू कर दी हैं।
यह मेला कोविड गाईडलाईन के अनुरूप आयोजित किया जाएगा। मरू मेले के संदर्भ में जैसलमेर शहर को साफ सुथरा एवं चमकाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके अलावा सौन्दर्यीकरण के भी कई कार्य करवाए जा रहे हैं। मेला स्थल पर आने वाले आगंतुकों प्रवेश के लिये मास्क एवं सेनेटाईजर का उपयोग आवश्यक रूप से किया जाएगा। इस संबंध में भी पूरी तैयारियां की जा रही है।
उधर मरू मेले के आयोजन की स्वीकृति मिलने के बाद जैसलमेर के पर्यटन व्यवसाईयों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इसके आयोजन से निश्चित रूप से जैसलमेर के पर्यटन व्यवसाय में काफी बढ़ोतरी होने की संभावना है।
भाटिया सुनील
वार्ता
More News
राजनीति से प्रेरित होकर डा मनमोहन सिंह को पत्र लिखना दुर्भाग्यपूर्ण-गहलोत

राजनीति से प्रेरित होकर डा मनमोहन सिंह को पत्र लिखना दुर्भाग्यपूर्ण-गहलोत

19 Apr 2021 | 10:46 PM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन के पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह को लिखे पत्र को दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय बताते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति या राजनीतिक पार्टी केन्द्र सरकार को सुझाव देता है तो वह इसे आलोचना समझकर बर्दाश्त नहीं कर पाती।

see more..
कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं आने दी जाएगी बेड की कमी-शर्मा

कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं आने दी जाएगी बेड की कमी-शर्मा

19 Apr 2021 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि राज्य में कोरोना से संक्रमितों के लिए बेड की कहीं कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी, सरकार ने में एक लाख से ज्यादा बेड स्थापित करने की तैयारी कर रखी है।

see more..
राजस्थान में कोरोना के नये मामलें करीब बारह हजार पहुंचे, 53 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना के नये मामलें करीब बारह हजार पहुंचे, 53 लोगों की मौत

19 Apr 2021 | 10:15 PM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप बढ जाने से सोमवार को इसके नये मामलों की संख्या बढकर लगभग बारह हजार पहुंच गई वही इससे 53 लोगों की और मौत हो गई।

see more..
image