Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्व वसूलना ही नहीं, वाहन चालकों की सुरक्षा भी हमारी जिम्मेदारी-खाचरियावास

जयपुर, 17 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार एवं परिवहन विभाग का मकसद वाहन संचालकों से राजस्व वसूली करना ही नहीं है, बल्कि उनकी सुरक्षा करना भी है।
श्री खाचरियावास ने आज यहां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह-2021 के राज्य स्तरीय समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से लेकर विभाग के उच्चाधिकारी भी लगातार जुटे हुए है। प्रदेश के दुर्घटना स्थलों को ठीक करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सड़क पर घायलों की मदद को आगे आये, ताकि हर एक जीवन सुरक्षित रह सके।
श्री खाचरियावास कहा कि राज्य सड़क सुरक्षा परिषद के फंड से सड़क सुरक्षा के लिए कैमरे लगायेंगे। यातायात पुलिसकर्मियों से कहा कि सड़क पर नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने से पहले समझाइश करें। साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड-19 वायरस जरूर कमजोर पड़ा है, लेकिन अभी भी अलर्ट रहना होगा।
जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित ओटीएस के भगवत सिंह मेहता सभागार में आयोजित हुए समारोह में उन्होंने सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली संस्थाओं, व्यक्तियों को सम्मानित भी किया।
रामसिंह
वार्ता
image