Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ऑर्गेनिक फ्रेश फार्मर मार्केट में होगी गोमय उत्पादों की बिक्री

जयपुर 23 फरवरी (वार्ता) ऑर्गेनिक उत्पाद निर्माता किसानों एवं गौशालाओं की आय में बढ़ोतरी के लिए भारतीय जैविक किसान उत्पादक संघ राजस्थान में ऑर्गेनिक फ्रेश फार्मर मार्केट के जरिए जैविक एवं गोमय उत्पादों की बिक्री करेगा।
इस संबंध में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अतुल गुप्ता की अध्यक्षता में आज यहां हुई की बैठक में निर्णय लिया गया। इसके तहत प्रदेश का पहला ऑर्गेनिक फ्रेश फार्मर जयपुर के टोंक रोड, सांगानेर में मार्च में शुरू किया जाएगा।
डॉ. अतुल गुप्ता ने बताया कि भारत का सबसे बड़ा ऑर्गेनिक मल्टीब्रांड बाजार तैयार किया जा रहा है। इस मार्केट में मुख्य आकर्षण गौशालाओं द्वारा निर्मित गोमय के उत्पाद, स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित उत्पाद, मिट्टी एवं तांबे के बर्तन, ऑर्गेनिक कपड़े, हर्बल जूस, ऑर्गेनिक फ्रूट जूस, ऑर्गेनिक इडली व डोसा, हरी सब्जियां, हाथ से कूटे हुए मसाले, हाथ से बने केमिकल फ्री साबुन, कॉस्मेटिक आमजन के लिए उपलब्ध कराये जाएंगे।
उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी किसानों, स्वयं सहायता समूहों, लघु उद्योग व्यापारियों को मार्केट में दुकान लगाने की छूट दी जाएगी। इस मार्केट का उदेश्य ग्राहकों को एक ही जगह पर अच्छी गुणवत्ता वाले सस्ते उत्पाद उपलब्ध कराना है।
रामसिंह
वार्ता
image