Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आप ने की भूमिगत गैस पाइपलाइन सड़को की खुदाई से राजस्व नुकसान की जांच की मांग

अजमेर 17 मार्च (वार्ता)राजस्थान में आम आदमी पार्टी (आप)अजमेर ने शहर में अवैध रूप से सड़कों की खुदाई और भूमिगत गैस पाइपलाइन से नगर निगम को करोड़ों के राजस्व नुकसान की जांच की मांग करते हुए दोषी अधिकारियों को दंडित किए जाने की मांग की है। अजमेर आप पार्टी की जिलाध्यक्ष मीना त्यागी ने महापौर बृजलता हाडा को ज्ञापन सौंपकर उक्त मांग की। ज्ञापन में 16 मार्च की साधारण सभा का हवाला देते हुए कहा गया कि बजट बैठक में संज्ञान में आया कि बिना स्वीकृति के इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड अजमेर नगर निगम क्षेत्र में सड़कों को खोदकर भूमिगत गैस पाइपलाइन डालने का काम कर रहा है। सदन में निगम अधिकारियों ने यह भी जानकारी दी कि निगम ने सड़क खोदने की कोई मंजूरी नहीं दी है।
ज्ञापन में बताया गया कि नगरपालिका अधिनियम धारा 184 में व्यवस्था है कि सड़कों की खुदाई की अनुमति का अधिकार केवल नगर निगम को है न की सार्वजनिक निर्माण विभाग अथवा अजमेर विकास प्राधिकरण को। श्रीमती मीना त्यागी ने महापौर से इस मामले में कानूनी कार्यवाही करने, जुर्माना वसूलने तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की मांग की है। आप के प्रवक्ता पृथ्वी सिंह नरुका के अनुसार इसी मुद्दे को लेकर नगर निगम परिसर में धरना भी दिया गया।
उल्लेखनीय है कि बीते कल निगम की साधारण सभा में शहर व कॉलोनियों की खुदाई को लेकर पक्ष विपक्ष के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया था और गैस कंपनी के साथ निगम के अधिकारियों द्वारा गिरोह के रूप में काम करने का आरोप लगाया था।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image