Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महिलाएं काबिलियत साबित करें, हक जताएं-मेहता

उदयपुर 20 मार्च (वार्ता रोटरी इंटरनेशनल के 2021-22 के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर मेहता ने कहा कि रोटरी क्लब जीवन के हर क्षेत्र में महिलाओं को बुलंदियां छूते हुए, एम्पावर्ड होते हुए और लीडरशिप की पॉजिशन में देखना चहता है।
श्री मेहता ने आज यहां रोटरी क्लब ऑफ उदयपुर मीरा की ओर से रोटरी डिस्ट्रिक्ट-3054 के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय ‘संगिनी-कॉन्फेंस फॉर वीमेन’ के उद्घाटन समरोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपनी काबिलियत साबित करें, अपना हक जताएं, बताएं और जरूरत हो तो छीन लें। अब जमाना महिलाओं का है और घर, परिवार एवं समाज में उनकी अभूतपूर्व भागीदारी को सम्मान देने, उन्हें नमन करने का है।
इससे पूर्व श्री मेहता, क्लब की फस्र्ट लेडी राशि मेहता, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ राजेश अग्रवाल सहित अन्य अतिथियों ने देशभर से आए क्लब के सदस्यों व पदाधिकारियों की मौजूदगी में दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शेखर मेहता ने कहा कि लेडीज फस्र्ट की मानसिकता को त्याग दीजिए, क्योंकि वो तो अब बराबरी पर खड़ी हैं। वास्तव में तो जीवन के कई क्षेत्रों में पुरुषों से आगे बढ़ चुकी हैं। अब जरूरत है घर, परिवार और समाज में महिलाओं के प्रति मानसिकता को पूरी तरह से बदलने एवं महिलाओं को हर स्तर पर सम्मान देने का। रोटरी क्लब ने विश्व के 200 से ज्यादा देशों में फैले अपने संगठन में हर दस्तर पर महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चत की है।
रामसिंह
वार्ता
image