Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


15 लाख रुपये की कीमत का ड़ोड़ा पोस्त बरामद

उदयपुर 24 मार्च (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर जिले के बेकरिया थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर नाकेबंदी के दौरान 661 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया।
जिला पुलिस अधीक्षक डा राजीव प्रचार ने बताया कि थाना क्षेत्र में एन.एच. 27 हाईवे नाकाबन्दी के दौरान उदयपुर की तरफ से पिकअप को रूकने का संकेत किया तो चालक ने नाकाबन्दी स्थल पर पुलिस टीम के उपर पिकअप चालक के साथ बैठे अन्य व्यक्ति द्वारा 1 राउण्ड हवाई फायर किया।
इसके बाद थानाधिकारी ने बचाव कर एक राउण्ड सर्विस पिस्टल से आत्मरक्षा में हवाई फायर किया गया। मगर पिकअप चालक द्वारा नाकाबन्दी से पहले ही हाईवे पर मोडकर पुनः गलत दिशा में भागने लगा। पुलिस द्वारा स्टीक पिकअप के आगे फैंकने से पिकअप का टायर पंचर हो गया। पिकअप चालक द्वारा पंचर पिकअप को ही थाने के सामने से रोंग साईड में भागने लगा। जिस पर टीम द्वारा उक्त पिकअप का पिछा किया। जो देवला हो कोटडा रोड पर भागने लगा व उक्त वाहन चालक पिकअप को तेजगति से भगाकर औजल हो गया।
थोडा आगे गोगरुद्व की तालाब फली जाने वाले कच्चे सकडे रास्ते में जाने के टायर के निशान मिले। जिस पर टीम द्वारा उक्त रास्ते पर पिकअप की तलाश करते हुये समय तडके चार बजे के आस पास पहॅूचे। कार चालक एवं एक अन्य व्यक्ति भागते हुये नजर आये। जिनका टीम द्वारा पिछा किया गया परन्तु घना जंगल, पथरीला, उभड खाबड होने से व अंधेरा होने से उक्त दोनों व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठा भाग गये। पुलिस ने पिकअप वाहन को चैक किया तो वाहन में 33 कट्टों में 661.700 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त मिला।
रामसिंह
वार्ता
image