Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तहसीलदार ने पकड़े जाने के डर से लाखों रुपए जला दिए

जयपुर 25 मार्च (वार्ता) राजस्थान के सिरोही जिले में पिंडवाड़ा तहसीलदार द्वारा पकड़े जाने के डर से लाखों रुपए के नोट गैस चूल्हें पर जला देने का मामला सामने आया हैं।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अनुसार बुधवार को पिंडवाडा के राजस्व निरीक्षक पर्बत सिंह को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था और निरीक्षक ने यह रिश्वत पिंडवाड़ा तहसीलदार कल्पेश जैन के लिए लेना बताने के बाद ब्यूरो टीम रात में श्री जैन के घर पहुंची लेकिन उन्होंने दरवाजा नहीं खोला।
जब टीम ने खिड़की का कांच तोड़कर देखा तो तहसीलदार नोटो की गड्डियां गैस चूल्हे पर जला रहा था। बाद में टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद घर के अंदर प्रवेश किया और तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर नोटों की राख एवं अधजले नोट बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि सबूत मिटाने के मकसद से लाखों रुपए जला दिये।
उल्लेखनीय है कि सांडिया निवासी परिवादी ने ब्यूरो में शिकायत की थी कि पिंडवाड़ा क्षेत्र में आंवले की छाल की खुली बोली से नीलामी के जरिए ठेके के लिए पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है और इसके लिए राजस्व निरीक्षक पहले एक लाख रुपए और काम होने पर चार लाख रुपए देने की बात कह रहे हैं। इस पर ब्यूरो ने सत्यापन कराकर बुधवार को परिवादी से एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए निरीक्षक को रंगे हाथों पकड़ लिया था। निरीक्षक ने ब्यूरो को पूछताछ में बताया कि यह रिश्वत उसने तहसीलदार के लिए ली है। आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी भी जारी है।
जोरा
वार्ता
image