Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कार की टक्कर से एक चरवाह की मौत, पांच घायल

श्रीगंगानगर, 01 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में नोहर थाना क्षेत्र में हरियाणा सीमा के निकट जनानिया गांव के पास बुधवार देर रात एक तेज रफ्तार कार के टक्कर मार देने से एक चरवाह एवं उन्नतीस भेड़ों की मौत हो गई जबकि दो चरवाहों सहित पांच लोग घायल हो गए।
नोहर थाना अधीन फेफाना पुलिस चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक राजूराम ने आज बताया कि नोहर- सिरसा मार्ग पर हरियाणा सीमा पर जमाल गांव से लगभग एक किलोमीटर पहले जनानिया के नजदीक बुधवार रात लगभग आठ बजे तेज रफ्तार कार ने तीन चरवाहों तथा तीन अन्य व्यक्ति तथा काफी संख्या में भेड़ों को कुचल दिया। हादसे में एक चरवाहा की मौत हो गई तथा 29 भेड़ें भी मारी गई। दो चरवाहों सहित तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है।
टक्कर इतनी तेज थी कि लगभग 500 मीटर दूरी तक कार की चपेट में आए चरवाहे, मोटरसाइकिल सवार और भेड़े सड़क पर घायल अवस्था में पड़े मिले। सड़क पर खून ही खून बिखर गया। मृत और घायल भेड़ों के लोथड़े जगह जगह पड़े दिखाई दिए।
हादसे में एक चरवाहा महेंद्रसिंह राजपूत (40) निवासी मूसलकी थाना लूणकरणसर जिला बीकानेर की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। उसका भाई राजू तथा एक और चरवाहा सरवन घायल हो गए जबकि दो चरवाहे बाल बाल बच गए। दो मोटरसाइकिलों पर सवार तीन अन्य लोग भी गंभीर रुप से घायल हो गए। कार की चपेट में आने से बड़ी संख्या में भेड़ें घायल हो गई।
पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि यह हादसा होने की सूचना मिलने पर कार को पकड़ने के लिए नाकाबंदी कराई गई। घटना के कुछ ही देर बाद लगभग एक किमी दूर इस कार को कुछ लोगों ने झाड़ियों के पास देखा। कार के पास दो तीन लोग थे, जो कार से शराब उतारकर झाड़ियों में छुपा रहे थे। यह सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक ये लोग फरार हो गए। दुर्घटनाग्रस्त कार में 430 पव्वे अवैध शराब बरामद हुई। इस संबंध में अज्ञात लोगों पर शराब का अवैध रूप से परिवहन करने के आरोप में अलग से मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल पर कार की टूटी हुई नंबर प्लेट मिली है। इससे इसके मालिक का पता लगाया जा रहा है।
सेठी जोरा
वार्ता
image