Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


श्रीगंगानगर में शराब ठेकेदार की हत्या

श्रीगंगानगर, 07 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर में सदर थाना क्षेत्र के हनुमानगढ़ मार्ग पर रीको उद्योग विहार में फोन कर एक शराब ठेकेदार को धोखे से बुलाकर उसकी हत्या कर देने का मामला सामने आया है।
पुलिस के अनुसार शराब ठेकेदार लालचंद नाथ (39) को मंगलवार शाम एक महिला ने फोन कर पुलिस चौकी के पास बुलाया और वहां एक दुकान से निकल कर आए करीब एक दर्जन युवकों ने लाठी-डंडों से उन पर हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल ठेकेदार की देर रात को एक निजी अस्पताल में मृत्यु हो गई। पुलिस चौकी से महज सौ मीटर की दूरी पर यह वारदात होने से सनसनी फैल गई।
पुलिस ने मंगलवार देर रात एक महिला सहित अज्ञात लोगों पर हत्या करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया हैं। पुलिस ने आज शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। ठेकेदार जाखडांवाली का रहने वाला था।
पुलिस हमलावरों का पता लगाने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तलाशने में लगी है। लालचंद वर्ष 2003 से श्रीगंगानगर के समीप बख्तांवाली गांव में परिवार सहित रह रहा था। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार अज्ञात महिला चार-पांच दिन से बख्तांवाली में भूखंड खरीदने के लिए लालचंद से फोन पर लगातार बात कर रही थी। मंगलवार शाम फोन कर उसने ठेकेदार को पुलिस चौकी के पास बुलाया। महिला ने कुछ क्षण उससे बात की और फिर वह पास की एक दुकान में चली गई। इसी दुकान से 10-12 युवक लाठी डंडे लिए बाहर निकले और लालचंद को कार से खींच कर बाहर निकाला और हमला कर गंभीर रुप से घायल कर दिया। पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी आये तब तक हमलावर फरार हो चुके थे।
हत्या के विरोध में आज वामपंथी नेता प्रकाश की अगुवाई में काफी संख्या में लोगों ने सदर थाना पर प्रदर्शन कर रोष व्यक्त किया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस अधिकारियों ने लालचंद के हत्यारों को तीन दिन में पकड़ लेने का आश्वासन देकर शांत किया।
सेठी जोरा
वार्ता
image