Friday, Apr 26 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शराब ठेकेदार हत्याकांड का नहीं हुआ खुलासा, परिजनों ने लगाया धरना

श्रीगंगानगर, 12 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के सदर थाना क्षेत्र में शराब ठेकेदार लालचंद नाथ की एक महिला सहित एक दर्जन अज्ञात व्यक्तियों द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दिए जाने की घटना का छह दिन बाद भी खुलासा नहीं होने पर मृतक के परिजनों एवं समाज के लोगों ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना लगाया।
पीड़ित परिजनों के समर्थन में वामपंथी दलों और अन्य संगठनों ने प्रदर्शन करके रोष व्यक्त किया कि 10 दिन में दो व्यक्तियों की हत्याएं कर दी गईं। शराब ठेकेदार की हत्या करने वालों का अब तक कोई सुराग नहीं लगा है। दूसरे हत्याकांड में भी 2-3 आरोपी पकड़े गए हैं जबकि 8-9 अब तक पकड़ से बाहर हैं।
शराब ठेकेदार के परिजनों और समाज के लोगों ने पुलिस को चेतावनी दी है कि अगर जल्दी हत्याकांड का खुलासा नहीं किया गया तो दफन की गये शव निकालकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने धरना लगा दिया जाएगा। आज काफी संख्या में वामपंथी दलों और संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लालचंद नाथ के परिवारजनों के समर्थन में नेहरू पार्क में एकत्रित हुए। जहां से जुलूस के रूप में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचे। नाथ समाज के बड़ी संख्या में लोग धरने और प्रदर्शन में शामिल हुए। सभा को वरिष्ठ माकपा नेता भूरामल स्वामी एडवोकेट, जनवादी महिला समिति की वरिष्ठ नेत्री दुर्गा स्वामी, सीटू नेता बीएस राणा, कामरेड मोहनलाल और प्रकाश राव आदि ने संबोधित किया।
इस बीच सूत्रों ने बताया कि लालचंद की हत्या के आरोपियों के बारे में पुलिस को कुछ अहम सुराग मिल गए हैं। इनमें एक व्यक्ति की पहचान हो जाने का दावा किया जा रहा है, जो रीको उद्योग विहार के समीप ठाकरांवाली का निवासी बताया जा रहा है। यह संदिग्ध उसी दिन से नदारद है। घटना के समय महिला पंजाबी बोल रही थी जबकि लाठी-डंडों से हमला करने वाले बागड़ी में बोल रहे थे।
उल्लेखनीय है कि गत छह अप्रैल की शाम करीब छह बजे हनुमानगढ़ मार्ग पर रीको उद्योग विहार में पुलिस चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर एक मोटरसाइकिल वर्कशॉप के पास एक संदिग्ध महिला के साथ आए 10-12 युवकों ने कार में सवार शराब ठेकेदार लालचंद नाथ (39) को बाहर खींचकर लाठी-डंडों से बेतहाशा हमला कर घायल कर दिया था। जिससे उसकी मौत हो गयी उक्त संदिग्ध महिला ने लालचंद काे भूखंड देखने के बहाने रीको क्षेत्र में बुलाया था। इस पर लालचंद, दीपक को कार में लेकर रीको महिला को लेने के लिए गया था। वहीं उस पर जानलेवा हमला हो गया।
सेठी सुनील
वार्ता
image