Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चेम्बर ऑफ कॉमर्स की लॉकडाउन लगायें जाने की मांग का विरोध

उदयपुर 17 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में चेम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिविजन द्वारा राज्य सरकार से दो दिन का नहीं 10 दिन का लॉकडाउन लगायें जाने की मांग का वस्त्र व्यापार संघ एवं लखारा चैक एसोसिएशन ने विरोध करते हुए कहा कि यदि वीकेंड के अलावा एक दिन भी लॉक डाउन बढ़़ाया तो व्यापारी आत्म हत्या कर लेंगे।
वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष मदनलाल सिंघटवाडि़या ने कहा कि गत एक वर्ष से शहर का एक व्यापारी कोरोना के कारण बर्बाद हुए व्यापार से परेशान है। व्यापार समाप्त होता जा रहा है। इस बार व्यापार चलने की कुछ उम्मीदें बध्ंाी तो कोरोना के नये वर्जन ने फिर से कारोबार समाप्त सा कर दिया है। अप्रेल-मई माह शादी-ब्याह का सीजन होता है और चारों ओर इस सीजन से कारोबार चलने की उम्मीदें बंधी होती है लेकिन ऐसे समय में कारोबारियों को मानिसक मजबूती प्रदान करने के बजाय चेम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिविजन का सरकार से 10 दिन का लॉक डाउन लगायें जाने की मांग करना किसी भी व्यापारी के गले नहीं उतर रहा है।
संघ के मंत्री वेदप्रकाश अरोड़ा ने कहा कि विगत सप्ताह ही चेम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिविजन के अध्यक्ष पारस सिंघवी द्वारा व्यापारियों के हितों में सडकों पर उतरने की बात कहीं गई थी। इस बार न तो होली का त्यौहार चला और न हीं अब कोरोना के डर के चलते ग्राहक शादी ब्याह की खरीदारी कर पा रहे है। ऐसे में हर व्यापारी के यहंा लाखों रूपयों का माल पड़ा हुआ है। उसका उसे पैसा चुकाना है। यदि सरकार ने लॉक डाउन लगा दिया तो व्यापारी आत्महत्या करने के लिये मजबूर हो जायेगा।
रामसिंह
वार्ता
image