Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू में मिले 99 कोरोना पाजिटिव

झुंझुनू, 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान मेें झुंझुनू जिले में रविवार को रिकॉर्ड 99 कोरोना संक्रमित मिले।
मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्साधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. छोटेलाल गुर्जर तथा बीडीके अस्पताल के पीएमओ डॉ. वीडी बाजिया ने बताया कि सर्वाधिक 32 मामले नवलगढ़ ब्लॉक से आए हैं। इसके अलावा चिड़ावा ब्लॉक से 11, उदयपुरवाटी से 8, खेतड़ी से 18, मलसीसर से 5, सूरजगढ़ से 20, झुंझुनू ग्रामीण से 1, झुंझुनूं शहर से 2 तथा बुहाना ब्लॉक से 2 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। शनिवार तक पहले झुंझुनू जिले में आठ इलाके कंटेनमेंट जोन में शामिल थे। वहीं रविवार को आठ नई जगहों पर निषेधाज्ञा लागू करके उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
उधर मंड्रेला कस्बे में रविवार को चार कोरोना पॉजिटिव मिलने से चिकित्सा महकमा सतर्क हो गया। डा नवीनदत्त जोशी ने बताया कि मंड्रेला के वार्ड नंबर 14 में रहने वाले एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैंं एवं निकटवर्ती गांव सैनीपुरा में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। सभी संक्रमितों को होम क्वारंटाइन करके उनका उपचार शुरू कर दिया है। खिरोड़ में रविवार को दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में भय का माहौल बनने लग गया है। खिरोड़ सीएचसी के चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमितकुमार ने बताया कि दो रोज पूर्व खिरोड़ सीएचसी में लगभग 15 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिनमें से रविवार को दो लोगों की कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई है। इनमें 41 वर्षीय महिला जो खिरोड़ के कौशल विकास अंबेडकर नगर की रहने वाली है। दूसरा कोरोना पॉजिटिव 50 वर्षीय व्यक्ति खिरोड़ की गढ़वालों की ढाणी का रहने वाला है।
चिड़ावा शहर के पिलानी-सूरजगढ़ बायपास स्थित वार्ड 32 में खुशी होटल के पास दो मामले पॉजिटिव आए हैं। यहां पर सूचना के बाद बीसीएमओ डॉ. सन्तकुमार जांगिड़ और मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और सभी को होम आइसोलेट किया गया। वहीं मंड्रेला में चार मामले पॉजिटिव आए हैं। इनको भी होम आइसोलेट किया है।
सराफ सुनील
वार्ता
image