Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना से लड़ने और बचाने के लिए मुस्तैद है सरकार एवं प्रशासन-शर्मा

उदयपुर, 22 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर जिले में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा, नियंत्रण के उपाय एवं जनजागरूकता के साथ लोगों की सुरक्षा के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा नियुक्त किए गए जिले के प्रभारी सचिव अजिताभ शर्मा ने आज यहां प्रशासनिक एवं मेडिकल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की।
श्री शर्मा ने बैठक के दौरान प्रभारी सचिव शर्मा ने जिले में कोविड मैनेजमेंट की बारीकियों पर चर्चा की। ब्लॉकवार समीक्षा करते हुए उन्होंने मेडिकल, होम आइसोलेशन, कोरोना प्रोटोकॉल, जन अनुशासन पखवाड़ा, निषेधाज्ञा की पालना, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन जैसे विषयों पर फीडबैक लिया और संसाधनों के समुचित उपयोग व आमजन को राहत के लिए निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए पहली प्राथमिकता अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर व ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति एवं उपलब्धता है। चिकित्सकीय सुविधाओं के अभाव में किसी मरीज को काई परेशानी नहीं हो, इसके लिए विभिन्न आवश्यक सुविधाओं के पुख्ता इंतजाम किए जाए।
वर्तमान स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए शर्मा ने कहा कि कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए हमे और अधिक सख्त होना होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन मिलकर कोविड गाइडलाइन की अवहेलना व उल्लंघन करने वालों पर लगातार अपनी कार्यवाही जारी रखंे।
जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने इस दौरान प्रभारी सचिव को कोरोना पर नियंत्रण एवं आमजन की सुरक्षा के लिए प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही एवं प्रयासों क बारे में अवगत कराया। एसपी डॉ. पचार ने जिले की सीमाओं पर की गई नाकाबंदी, शहर में स्थापित किये गये चैक पोस्ट, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन में पुलिस की गतिविधियों एवं सम्पूर्ण जिले में पुलिस टीम द्वारा की जा रही कार्यवाही के संबंध में अवगत कराया।
रामसिंह
वार्ता
image