Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बेनीवाल ने अजमेर जिले में एक स्कूल का किया औचक निरीक्षण

अजमेर 20 सिंतबर (वार्ता) राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनिवाल ने अजमेर जिले के खरवा में सरकारी स्कूल का आज औचक निरीक्षण किया और स्कूल में बच्चों के चेहरे पर मास्क नहीं देखकर स्कूल प्राचार्य को खरी खरी सुनाई।
श्रीमती बेनिवाल जोधपुर से जयपुर जाते समय ब्यावर-मांगलियावास के बीच खरवा स्थित एक राजकीय विद्यालय पर पहुंच गई। प्रदेश मे आज से छठी से आठवीं तक के स्कूल खोल दिए जाने के बाद स्कूलों में रौनक है। स्थिति का जायजा लेने वह अचानक खरवा के स्कूल में गई जहां बच्चों के चेहरे पर मास्क नहीं देखकर स्कूल प्रधानाचार्य को खरी खरी सुनाते हुए बच्चों को सुरक्षित पढ़ाई कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने स्कूली बच्चों से भी बातचीत की और उन्हें नियमित मास्क पहन कर आने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि विदेशों में वैश्विक महामारी कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है जो बच्चों के लिए काफी खतरनाक है। राजस्थान में बच्चे सुरक्षित रहे यही जिम्मेदारी स्कूल में प्रधानाचार्य की बनती है। उन्होंने स्वीकार किया कि ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चे ऊब चुके हैं और स्कूल में आकर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है।
अनुराग जोरा
वार्ता
image