Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


धारीवाल ने की रीट परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा

कोटा, 24 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने भी प्रशासनिक अधिकारियों से रीट परीक्षा को लेकर की गई सभी तैयारियों का फीडबैक लिया और निर्देश दिए कि परीक्षार्थियों को कोई भी असुविधा ना हो इसके लिए मुकम्मल इंतजाम किए जाएं।
श्री धारीवाल ने प्रशासनिक अधिकारियों से परीक्षा के मध्येनजर किए गए इंतजामों में ठहराव स्थल से लेकर बस स्टैंड रेलवे स्टेशन एवं शहर में परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के इंतजाम सहित तमाम बिंदुओं पर की गई व्यवस्थाओं पर जानकारी ली और निर्देश दिए कि मेहमान परीक्षार्थियों को किसी भी स्तर पर परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके लिए उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से की जा रही व्यवस्थाओं की भी सराहना की साथ ही विभिन्न समाजों की ओर से की गई आवास एवं भोजन की की व्यवस्थाओं की भी सराहना की।
श्री धारीवाल ने पुलिस अधिकारियों से भी सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात व्यवस्था को लेकर फीडबैक लिया और निर्देश दिए कि यातायात व्यवस्था बाधित न हो सभी परीक्षार्थी समय पर अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण इलाकों में स्थापित किए गए परीक्षा केंद्रों की व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त रखकर परीक्षा नियमों के अनुरूप परीक्षार्थियों को तमाम सुविधाएं मुस्तैदी के साथ उपलब्ध करवाई जाएं।
उन्होंने कोटा आने वाले परीक्षार्थियों से भी अपील की है कि जिला प्रशासन द्वारा और कोटा की स्वयंसेवी संस्थाओं विभिन्न व्यापारिक,सामाजिक संगठनों एवं समाज द्वारा उनके लिए किए गए इंतजामो का धैर्य के साथ इस्तेमाल करें। परीक्षार्थी परीक्षा खत्म होने के बाद भी अनुशासन बनाए रखें ताकि प्रशासन द्वारा किए गए इंतजामों के जरिए उनको गंतव्य स्थानों तक वापस पहुंचाया जा सके।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image