Friday, Apr 26 2024 | Time 23:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रीट परीक्षा में नकल करवाने के नाम पर रूपये हड़पने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

सीकर 24 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में सीकर जिले के उद्योग नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने रविवार को आयोजित होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हेमन्त कुमार जाट (27), सुरेश कुमार यादव (26) एवं अशोक कुमार मील (27) थाना रानोली क्षेत्र के रहने वाले है। इनमें हेमंत कुमार भावना डिफेंस अकेडमी, रानोली का संचालक एवं सुरेश कुमार महालक्ष्मी रोजगार सेन्टर रानोली का संचालक है।
उन्होंने बताया कि शहर में नकल गिरोह के सक्रिय होने व आगामी रीट परीक्षा में गिरोह द्वारा बड़े पैमाने पर नकल करवाये जाने की सूचना मिलने पर आईजी रेंज हवा सिंह घुमरिया के निर्देशन में गठित टीम ने शहर में लगातार गश्त एवं निगरानी कर अध्यापक पात्रता परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह के संबंध में आसूचना एकत्रित कर जयपुर रोड पर तालाब की ढ़ाणी के पास स्थित मिल्खा डिफेंस अकेडमी के पास खड़ी एक स्वीफ्ट कार को चौक किया तो गाडी में सवार युवक भाग खडा हुआ। युवक पीछा कर घेरा देकर टीम ने पकड़ लिया। तलाशी में मिले मोबाईल में रीट परीक्षा में नकल करवाने के लिये काफी व्यक्तियो के प्रवेश् पत्र मिले तथा उनसे नकल करवाने के नाम पर पैसे भी लेना पाये गया। इस पर व मौके पर ही आरोपी हेमन्त कुमार को गिरफ्तार कर उसका मोबाईल, परीक्षा में नकल करवाने के लिये लिये हुये रूपये तथा वाहन को जब्त किया गया।
उसके बाद टीम ने दो अन्य सुरेश यादव व अशोक कुमार मील को भी अथक प्रयास कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर नकल गिरोह के सदस्यो को गिरफ्तार किया जा रहा है।
रामसिंह
वार्ता
image