Thursday, Oct 28 2021 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन

जयपुर, 25 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ और प्रावधानों की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के लिए आज इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में प्रदेश के सभी जिलो से आये मास्टर ट्रेनर्स के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।
संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी काना राम ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला स्तर से आए अधिकारियों-कर्मचारियों को योजना के विभिन्न पहलुओं और प्राबधानो के बारे में विस्तार से बताया गया। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की पृष्ठभूमि, मिलने वाले लाभ, विभिन्न पैकेजेज, योजना से निजी अस्पतालों के जुड़ने की प्रक्रिया, भ्रस्टाचार को रोकने के लिए बनी एन्टी फ्रॉड यूनिट, परिवेदना निवारण कमेटी, ग्रीवान्सेज सॉफ्टवेयर, हैल्प-डेस्क तथा आईईसी कार्यकम के बारे में विस्तार से बताया गया।
श्री काना राम ने बताया कि सभी ट्रेनिंग में शामिल हुई जिलो की टीम अब 27 सितंबर से सभी ब्लॉक स्तरीय टीमो को प्रशिक्षित देगी। इसके बाद यह ब्लॉक स्तरीय टीम सीएचसी, पीएचसी से लेकर ग्रामस्तर पर अपने अधिकारी.कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेंगी एवं आमजन को योजना के बारे में जागरूक करेगी।
सहायक मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ अमित यादव ने बताया कि अब तक प्रदेश के 756 सरकारी तथा 521 निजी अस्पताल योजना से जुड़ चुके हैं जहां विभिन्न बीमारियों के उपचार के पैकेजेज उपलब्ध रहेंगे।
रामसिंह
वार्ता
More News
जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटें जीतेगी भाजपा- पूनियां

जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटें जीतेगी भाजपा- पूनियां

27 Oct 2021 | 11:24 PM

जयपुर, 27 अक्टूबर( वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस पर पचास साल तक आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक समझने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि मोदी सरकार के आदिवासियों के उत्थान के लिये कार्य करने एवं जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटों पर भाजपा जीतेगी।

see more..
image