Friday, Apr 26 2024 | Time 22:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


युवक ने ताई और भाभी की धारदार हथियार की हत्या

श्रीगंगानगर, 05 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के चूरू में एक युवक ने चोरी की वारदात करते समय तेज धार वाले हथियार से अपनी ताई और भाभी की हत्या कर दी।
पुलिस के अनुसार चूरू जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर दूधवाखारा थाना क्षेत्र के गांव सेहजूसर में कल कल रात लगभग 11 बजे इस घटना का लोगों को पता चला। जब एक घर से बच्चों के रोने और चिल्लाने की आवाज आईं। पड़ोस में ही रहने वाले इस परिवार के अन्य परिवार जन दौड़कर आए तो घर के आंगन में रईसाबानो (50) खून से लथपथ पड़ी थी। अंदर के कमरे में उसकी बहू यास्मीन (30) भी रक्त रंजित हालत में तड़प रही थी।
थाना प्रभारी राधेश्याम थालौड ने बताया कि लोगों ने तत्काल ही यास्मीन को जिला अस्पताल पहुंचाया लेकिन बाद में वह भी दम तोड़ गई। रईसाबानो की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई थी। यास्मीन के तीन बच्चे सही सलामत मिल गए। घटना का पता चलते ही पुलिस उपअधीक्षक ममता सारस्वत और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर आ गए। घर के एक कमरे में सामान बिखरा हुआ। मिला प्रथम दृष्टया यह वारदात चोरी अथवा लूट की नीयत से की गई प्रतीत हुई।
पुलिस ने कुछ ही देर की जांच पड़ताल के बाद पास के मकान में रहने वाले एक युवक शाहरुख खान को हिरासत में ले लिया। वह घटना को अंजाम देने के बाद पैदल भामासी और बूंटिया होते हुए देपालसर अपने रिश्तेदार के यहां चला गया। पुलिस ने उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक सेहजूसर निवासी बाबू खान द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर उसकी भाभी रईसा बानो और भाभी की बहू यास्मीन की हत्या करने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, लेकिन बाद में खुलासा हो गया कि दोहरे हत्याकांड को शाहरुख खान ने अंजाम दिया है।
पुलिस के अनुसार शाहरुख खान नशा करने का आदी है। वह कल रात चोरी करने की नियत से अपनी ताई रईसा बानो के घर में दीवार फांद कर आग गया। रईसा बानो आंगन में सोई हुई थी। वह जब घर के एक कमरे में कीमती सामान ढूंढ रहा था तभी रईसा बानो की आंख खुल गई। इससे पहले कि वह शोर मचाती शाहरुख खान ने किसी तेज धार वाले हथियार से उसे खामोश कर दिया, लेकिन खटपट की आवाजों से यास्मीन की नींद भी खुल गई। उसे भी शाहरुख खान ने शोर मचाने का मौका नहीं दिया और उस पर भी वार कर दिए।
थाना अधिकारी के अनुसार यास्मीन ने शाहरुख के साथ कुछ संघर्ष भी किया। इस संघर्ष के दौरान शाहरुख का मोबाइल फोन वहीं गिर गया और उसका लोअर भी उतर गया। मोबाइल फोन तथा लोअर से ही आरोपी की पहचान हुई। उसे आज बड़े तड़के ही काबू कर लिया गया। शाहरुख खान मुकदमा दर्ज करवाने वाले बाबू खान के एक भाई का पुत्र है।
पुलिस के मुताबिक सेहजूसर निवासी बाबू खान, बूंदे खान आदि पांच भाई हैं, जिनके परिवार पास पास में बने मकानों में रहते हैं। बूंदे खान और उसका पुत्र साजिद कई वर्षों से कतर (विदेश) में रह रहे हैं। घटना की सूचना मिलने पर पिता-पुत्र स्वदेश रवाना हो गए हैं। थाना अधिकारी ने बताया कि दोनों शवों के पोस्टमार्टम करवा दिए गए हैं। शव फिलहाल अस्पताल के मुर्दाघर में सुरक्षित रखे हुए हैं। पिता-पुत्र के कल चूरू पहुंच जाने की संभावना है। तत्पश्चात सास-बहू को सुपुर्द ए खाक किया जाएगा। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी शाहरुख से पूछताछ कर रही है। वह अविवाहित है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image