Friday, Apr 26 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एक जनवरी को 18 वर्ष पूरी करने वाले मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं अपना नाम

जयपुर, 16 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा एक जनवरी 2022 के क्रम में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता सूचियों का नवीनीकरण करने के लिए कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है।
श्री गुप्ता ने आज यहां एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरे करने वाले युवाओं से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का आह्वान किया है।
उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्य के 198 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 1 नवम्बर, 2021 (सोमवार) को किया जायेगा। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र वल्लभनगर एवं धरियावद के लिए कार्यक्रम उप चुनाव के बाद आयोग द्वारा पृथक से घोषित किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि मतदाता सूची में नाम जुड़वाने हटवाने अथवा संशोधन हेतु दावे एवं आपत्तियों के प्रार्थना पत्र ऑनलाइन या ऑफलाइन 1 से 30 नवम्बर तक प्राप्त किये जायेंगे दावे एवं आपत्तियाँ प्राप्त करने की अवधि में 13 नवंबर एवं 20 नवंबर 2021 को ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में ग्रामसभा व वार्डसभा के साथ बैठक आयोजित कर प्रारूप मतदाता सूची का पठन किया जायेगा प्रविष्टियों का सत्यापन किया जायेगा तथा मतदाता सूची से संबंधित विभिन्न आवेदन पत्र मौके पर ही प्राप्त किये जायेंगे।
रामसिह
वार्ता
image