Tuesday, Nov 30 2021 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पीतल की ईंट को सोने की बताकर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

भरतपुर 20 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भरतपुर जिले के खोह थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज पीतल की ईट को सोने की बनाकर बेचने वाले दो ठगो को 700 ग्राम बजनी एक पीतल की ईट एवं चोरी की एक मोटरसाईकिल सहित पास्ता मोड से गिरफतार कर लिया।
गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि सोने की ईंट सस्ते में खरीदने के लालच में आये व्यक्ति को नकली ईट मे से सैपल के तौर पर आसपास घास एवं झाडी वाले स्थान पर ले जाकर छैनी से काटकर एक टुकडा अलग करते है जो छैनी की चोट मारने पर उछटकर दूर झाडीयो मे जाकर गिरता है। आरोपी इसको तलाश करने का नाटक करते हुये पहले से ही अपने मुॅह मे छुपा कर रखे असली सोने के टुकडे को ढूंढ़ कर सामने वाले को दे देते है जो सुनार को चेक करवाता है तो वह असली सोना होता है जिससे सामने वाले का विश्वास और गहरा हो जाता है।
यदि सैंपल देते समय लालच में आये व्यक्ति के पास पैसे हो तो उसी समय उसको बाकी नकली सोना दे देते हैं। यदि पैसा नही है तो अगली बार पैसा लेकर आगे की बात कह देते है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम मुजाहिद उर्फ मुज्जी मेव उम्र 27 एवं राहुल उर्फ मेडू मेव उम्र 24 निवासी ग्राम भण्डारा थाना जुरहरा जिला भरतपुर बताये गए है।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image