Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान स्टेट गैस की आपूर्ति क्षमता में डेढ़ गुणा बढ़ोतरी

जयपुर, 31 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान स्टेट गैस लिमिटेड (आरएसजीएल) ने प्रदेश के नीमराणा में एक अतिरिक्त कंप्रेशर स्थापित कर गैस आपूर्ति 50 हजार क्यूबिक मीटर प्रति दिन से बढ़ाकर 75 हजार क्यूबिक मीटर प्रतिदिन की क्षमता विकसित कर ली है वहीं कोटा में दो सीएनजी स्टेशनों पर ओनलाईन गैस उपलब्ध कराना आरंभ कर दिया है।
आरएसजीएल के चेयरमेन एवं पेट्रोलियम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने यह जानकारी आज यहां आरएसजीएल की वार्षिक आमसभा को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि ओनलाईन व्यवस्था होने से अब इन स्टेशनों पर 24 घंटों गैस की उपलब्धता एवं वितरण की सुविधा रहेगी।
उन्होंने बताया कि आरएसजीएल का वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान करीब 54 करोड़ 35 लाख रुपए का वार्षिक टर्न ओवर रहा है। आरएसजीएल ने बेहतरीन परिणाम देते हुए लगभग 15 करोड़ 72 लाख रु. का कर पूर्व लाभ अर्जित किया है। आरएसजीएल 11 करोड़ 85 लाख के शुद्ध लाभ में रही है।
आरएसजीएल के प्रबंध संचालक मोहन सिंह ने बताया कि कंपनी ने निर्बाध गैस आपूर्ति के लिए जहां व्यवस्था में सुधार किया है वहीं एक दिन में 76 हजार किग्रा गैस उपलब्ध कराकर एक दिन में सर्वाधिक गैस वितरण का नया रेकार्ड बनाया है। उन्होंने बताया कि आरएसजीएल की गैस उपलब्ध कराने की क्षमता को डेढ़ गुणा तक बढ़ाया जा चुका है।
रामसिंह
वार्ता
image