Monday, May 23 2022 | Time 11:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अधिकारी राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति संवेदनशील होकर कार्य करें : आर्य

भरतपुर 03 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सभी संभाग स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राज्य सरकार की मंशा अनुरूप जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति संवेदनशील होकर कार्य करें जिससे योजनाओं को धरातल पर लाकर शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित कराया जा सके।
श्री आर्य आज यहां जिला कलेक्ट्रैट सभागार में आयोजित संभाग के संभाग स्तरीय अधिकारियों से विभागीय योजनाओं, फ्लैगशिप योजनाओं, मुख्यमंत्री एवं बजट घोषणाओं की उपलब्धियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से निर्धन एवं गरीब व्यक्ति को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास का जिक्र करते जिला कलक्टरों को निर्देश दिये कि वे ऐसा ऑनलाइन सॉफ्टवेयर तैयार करायें जिससे निःशुल्क दवा एवं जांच योजनाओं में चिकित्सक पर्ची पर दवाओं के वितरण की मॉनिटरिंग की जा सके और रोगियों को बाजार से दवा खरीदने को मजबूर न होना पडे।
श्री आर्य ने राज्य सरकार द्वारा नववर्ष में मिलावटखोरों के विरूद्ध शुरू किये गये शुद्ध के लिये युद्ध अभियान, इंदिरा रसोई योजना के तहत दिये जाने वाले खाने की गुणवत्ता एवं स्वच्छता पर निगरानी के साथ ही लाभार्थियों की संख्या का भी सत्यापन कराने, अंग्रेजी मीडियम विद्यालय योजना का सार्थक परिणाम लाने के लिए विशेष शिक्षकों का चयन कर नाम के अनुरूप शिक्षा की गुणवत्ता बनाये रखने, दिव्यांगजनों एवं सिलिकोसिस पीडितों के प्रति संवेदनशील होकर चिकित्सा प्रमाण पत्र जारी करने के विशेष शिविर आयोजित कर लम्बित प्रकरणों को शून्य स्तर पर लाने, कोविड से बचाव के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने, चम्बल पेयजल परियोजना के कार्यों को गति देकर निर्धारित समय पर पूरा कराने, केन्द्र एवं राज्य सरकार के जल जीवन मिशन को निर्धारित लक्ष्य के तहत समय पर पूरा कराने जैसे मुद्दों पर भी चर्चा करते अधिकारियों को निर्देश दिए।
रामसिंह
वार्ता
More News
मिश्र ग्रीष्मकालीन प्रवास के लिए माउंटआबू पहुंचे

मिश्र ग्रीष्मकालीन प्रवास के लिए माउंटआबू पहुंचे

22 May 2022 | 10:18 PM

जयपुर, 22 मई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ग्रीष्मकालीन प्रवास के लिए आज सिरोही जिले में स्थित माउंटआबू पहुंचे।

see more..
गहलोत ने आमागढ़ लेपर्ड रिजर्व का किया उद्घाटन

गहलोत ने आमागढ़ लेपर्ड रिजर्व का किया उद्घाटन

22 May 2022 | 10:13 PM

जयपुर, 22 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमागढ़ लेपर्ड रिजर्व का आज यहां उद्घाटन किया।

see more..
पैरा खेल अकादमी के लिए 14 करोड़ की राशि मंजूर

पैरा खेल अकादमी के लिए 14 करोड़ की राशि मंजूर

22 May 2022 | 9:11 PM

जयपुर, 22 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए पैरा खेल अकादमी के निर्माण के लिए 14 करोड़ रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान एवं इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार योजना के क्रियान्वयन के लिए नवीन दिशा-निर्देशों को मंजूरी दी है।

see more..
कार के पेड़ से टकराकर पलटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

कार के पेड़ से टकराकर पलटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

22 May 2022 | 9:03 PM

अलवर 22 मई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के तिजारा थाना क्षेत्र में कार के टायर फट जाने के बाद पेड़ से टकराकर पलट जाने से आज दोपहर दिल्ली के एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा गंभीर रुप से घायल हो गया।

see more..
image