Friday, Apr 26 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश के लोकसेवा आयोगों की राष्ट्रीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक अजमेर में सात जनवरी होगी

अजमेर 04 जनवरी (वार्ता) देश के लोकसेवा आयोगों की राष्ट्रीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक सात जनवरी को राजस्थान लोकसेवा आयोग अजमेर मुख्यालय पर आयोजित की जायेगी।
राजस्थान लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष डा. शिव सिंह राठौड़ ने बताया कि इसमें देश के संघ लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष सहित राजस्थान एवं अन्य नौ राज्यों के आयोग अध्यक्ष भाग लेंगे। डा राठौड़ ने बताया कि बैठक का मकसद नेशनल कांफ़्रेंस के निर्णयों पर चर्चा के साथ उन्हें प्रभावी ढंग से लागू करना है। उन्होंने बताया कि बैठक आयोग परिसर के हाल संख्या 86 में आयोजित होगी जिसमें भर्ती परीक्षाओं के संचालन, आयोगों की कार्यप्रणाली, नवाचारों पर चर्चा के साथ आनलाइन परीक्षा प्रावधानों को लागू करने पर विस्तार से बातचीत होगी। सबसे अहम देश के आयोगों के कार्य व्यवहार में एकरूपता लाने पर मंथन होगा।
डा. राठौड़ ने बताया कि मेजबानी राजस्थान लोकसेवा आयोग करेगा और बैठक में गुजरात, गोवा, ओडिशा, तेलंगाना, आन्ध्रप्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, बिहार, अरूणाचल प्रदेश आयोग के अध्यक्ष भाग लेंगे। उत्तरप्रदेश व केरल आयोग अध्यक्ष को विशेष आमंत्रित के तौर पर बैठक में बुलाया गया है।
आयोग के एक अन्य विश्वसनीय सूत्र के अनुसार बैठक को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित कर सकते हैं। संघ लोकसेवा आयोग अध्यक्ष प्रो. प्रदीप कुमार जोशी भी अजमेर आयेंगे।
अनुराग जोरा
वार्ता
image