Tuesday, Jun 28 2022 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


फ़्लैगशिप योजना के लाभ हर पात्र को मिले-मीणा

कोटा 13 मई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं आबकारी मंत्री तथा कोटा जिला प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ जिले में सभी पात्र व्यक्तियों को मिले इसके लिए अधिकारी जनता के ट्रस्टी बनकर कार्य करें।
श्री मीणा ने आज यहां विभागवार योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रत्येक नागरिक को फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ समय पर मिले जिससे जीवन स्तर में सुधार के साथ-साथ आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता हो सके। जिन योजनाओं में एक-दूसरे विभागों के समन्वय से लक्ष्य पूरे किए जाने हैं उनमें विशेष शिविर लगाकर मौके पर ही नागरिकों के आवेदनों की पूर्ति करवाएं तथा स्वीकृति जारी कर अंतिम रूप से उसका लाभ प्रदान करें।
उन्होंने अन्न सुरक्षा योजना के पात्र नागरिकों को पोर्टल पर जोड़ने के लिए समन्वित प्रयास करने, अपात्र लोगों को छंटनी करनके हटाने, सुरक्षा एवं सहायता की योजनाओं में पात्र नागरिकों को चयन के लिए गांव-गांव में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

27 Jun 2022 | 11:12 PM

अलवर 27 जून (वार्ता) राजस्थान के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ कुठाराघात बताते हुए कहा है कि यह युवाओं को अग्निवीर नहीं बल्कि अग्नि में झोंक रहे हैं।

see more..
युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

27 Jun 2022 | 11:12 PM

टोंक, 27 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन करके जो ‘अग्निपथ‘ योजना लेकर आयी है, उसे भी काले कृषि कानूनों की तरह वापस लेना पडेगा।

see more..
image