Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्व पर्यावरण दिवस पर “रन फॉर एनवायरमेंट” का आयोजन

उदयपुर 05 जून (वार्ता) विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राजस्थान राज्य प्रदूषण मंडल क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से आज यहां “ओनली वन अर्थ” की थीम पर रन फॉर एनवायरमेंट का आयोजन किया गया।
जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने हरी झंडी दिखा कर रन फॉर एनवायरमेंट को रवाना किया। रन फॉर एनवायरमेंट में प्रतिभागी सिंगल यूज़ प्लास्टिक का सर्वथा त्याग करने एवं इसका उपयोग न करने का सन्देश देते हुए शिल्पग्राम से रानी रोड होते हुए शौर्यगढ़ होटल पहुंचे जहाँ रन का समापन हुआ। रन में विभिन्न ग्रुप्स के बड़ी संख्या में प्रतिभागी शामिल होने के लिए पहुंचे।
पर्यावरण संरक्षण के प्रति रन फॉर एनवायरमेंट में शामिल होने पहुंचे प्रतिभागियों की इतनी बड़ी संख्या को देख कलक्टर भी गद् गद् दिखे। राजस्थान राज्य प्रदूषण मंडल क्षेत्रीय कार्यालय के संभागीय अधिकारी शरद सक्सेना, पायल पंचोली सहित बड़ी संख्या में विभागीय अधिकारी.कर्मचारी मौजूद रहे।
श्री मीणा ने इस अवसर पर कहा कि कहा कि एक जुलाई से जिले में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है ऐसे में हर व्यक्ति सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग न करने से बचे। उन्होंने पर्यावरण सुरक्षा की दृष्टि से सरकार के इस निर्णय की अनुपालना करने और अपना सकारात्मक योगदान देने की भी अपील की।
रामसिंह
वार्ता
image