Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीटीपी के दोनों विधायक पहुंचे कांग्रेस बाड़ेबंदी

उदयपुर 07 जून (वार्ता) राजस्थान में दस जून को राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव के मद्देनजर उदयपुर में चल रही कांग्रेस एवं उसके समर्थित विधायकों की बाड़ेबंदी में आज भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दोनों विधायक भी पहुंच गये।
बीटीपी के दोनों विधायक राजकुमार रोत और रामप्रसाद ताज अरावली होटल पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले। गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि दुर्भाग्यवश कांकर डूंगरी प्रकरण में दर्ज मुकदमों के कारण कई आदिवासी युवाओं पर मुकदमें लगने से उन्हें नौकरी नहीं लग पा रही, ऐसे में युवाओं पर दर्ज मामलों की पुन: जांच कराकर उनका निस्तारण किया जाएगा। इसके अलावा डूंगरपुर जिले के विकास में भी कोई कमी नहीं रखी जायेगी।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी सरकार के संकट के समय भी बीटीपी के दोनों विधायक सरकार के समर्थन में खड़े थे लेकिन कांकर डूंगरी प्रकरण के बाद उनके सरकार के समर्थन में रहने के प्रति बदलाव नजर आने लगा और अब राज्यसभा चुनाव के मौके पर बीटीपी विधायकों ने सरकार के समर्थन में आने से पहले आदिवासियों पर हुए मुकदमें वापस लेने की मांग कर रहे थे।
बीटीपी के दोनों विधायकों के कांग्रेस बाड़ेबंदी में आने से राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति मजबूत हुई है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के अन्य नेता इस चुनाव में उनके तीनों प्रत्याशियों के जीतने का दावा कर रहे हैं।
जोरा
वार्ता
image