Wednesday, Aug 17 2022 | Time 01:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संविदा कर्मियों, आशा सहयोगनियों को मिले समय पर वेतन दिये जाने की मांग

बारां 08 जून (वार्ता) राजस्थान में बारां जिले के छबड़ा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने राज्य सरकार से मेडीकल रिलीफ सोसायटी, संविदाकर्मियों एवं आशा सहयोगनियों को समय पर वेतन दिए जाने की मांग की है।
पूर्व मंत्री श्री सिंघवी ने कहा कि चिकित्सा विभाग में ओपीडी एवं आईपीडी पर्चियों पर लिया जाने वाला शुल्क बजट घोषणा के अनुसार समाप्त तो कर दिया परन्तु मेडीकल रिलीफ सोसायटी संविदाकर्मियों को दिए जाने वाले वेतन की सरकार द्वारा अभी तक कोई गाईडलाइन जारी नहीं की है, जिसके कारण प्रदेश में कार्यरत सैकड़ो मेडीकल रिलीफ सोसायटी संविदाकर्मियों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि इसी तरह प्रदेश की आशा सहयोगनियों को महिला एवं बाल विकास विभाग से स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के अधीन तो कर दिया गया है किन्तु पिछले पांच माह से दोनों ही विभागों द्वारा प्रदेश की आशा सहयोगनियों को समय पर वेतन नही मिल रहा है, जिसके कारण उनके परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।
शाह रामसिंह
वार्ता
More News
देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व युवाओं पर: बिरला

16 Aug 2022 | 9:08 PM

अजमेर 16 अगस्त (वार्ता) लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला ने युवाओं पर नये भारत का निर्माण में भागीदारी निभाने का आह्वान करते हुये कहा है कि देश को आत्म निर्भर बनाने का सपना पूरा करने का दायित्व भी युवाओं पर है।

see more..
image